July 13, 2024

दुनिया भर में लाखों कामकाजी पेशेवर रोजाना Windows लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं। और हम सभी जानते हैं कि Windows लैपटॉप का उपयोग शुरू करने के लिए, आपको एक माइक्रोसॉफ्ट खाते में साइन इन करना पड़ता है। हालांकि, एक्स के मालिक एलन मस्क एक Windows लैपटॉप खरीदने के बाद एक दुविधा में हैं। टेक मुगल “गोपनीयता चिंताओं” के कारण एक Windows खाता बनाना नहीं चाहते और इसलिए डिवाइस का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ घंटों में एक्स पर इस मुद्दे की शिकायत की है और अब, जब कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है, मस्क ने सीधे माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख सत्य नडेला से संपर्क किया है।

एक नए ट्वीट में, मस्क ने लिखा कि वह “परेशानी का कारण नहीं बनना चाहते” और माइक्रोसॉफ्ट के बॉस से अनुरोध करते हैं कि वह इस मामले को देखें और नए Windows उपयोगकर्ताओं को माइक्रोसॉफ्ट खाता बनाने की प्रक्रिया को छोड़ने का विकल्प दें।

“सत्य, मैं परेशानी का कारण नहीं बनना चाहता, लेकिन कृपया लोगों को नया Windows PC सेटअप करते समय माइक्रोसॉफ्ट खाता बनाने की प्रक्रिया को छोड़ने की अनुमति दें। यह विकल्प गायब हो जाता है अगर कंप्यूटर WiFi से जुड़ा हो। साथ ही, यदि आप साइन अप करना चाहते हैं, तो यह आपको काम के ईमेल पते का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता और मेरे पास केवल काम के ईमेल पते हैं,” उन्होंने लिखा।

दूसरी ओर, नडेला ने अभी तक इस कहानी को लिखते समय मस्क के ट्वीट का जवाब नहीं दिया है।

सोमवार को, मस्क ने एक्स पर उल्लेख किया था कि उन्होंने एक नया लैपटॉप खरीदा है और वह इसे माइक्रोसॉफ्ट खाता बनाए बिना एक्सेस नहीं कर सकते। टेस्ला के बॉस ने यह भी जोड़ा था कि वह “माइक्रोसॉफ्ट AI को अपने कंप्यूटर तक पहुँच देना” नहीं चाहते हैं और इसलिए, माइक्रोसॉफ्ट खाता सेटअप करने में रुचि नहीं रखते हैं।

“अभी एक नया PC लैपटॉप खरीदा और यह मुझे इसे उपयोग करने नहीं देगा जब तक मैं एक माइक्रोसॉफ्ट खाता नहीं बनाता, जिसका अर्थ है उनके AI को मेरे कंप्यूटर तक पहुँच देना! यह गलत है। पहले माइक्रोसॉफ्ट खाते में साइन इन करने या बनाने की प्रक्रिया को छोड़ने का विकल्प हुआ करता था। क्या आप भी यह देख रहे हैं?,” उन्होंने लिखा था।

मस्क एक्स पर काफी सक्रिय हैं और प्लेटफॉर्म पर लगभग हर चीज साझा करते हैं। अपनी विभिन्न कंपनियों के बारे में महत्वपूर्ण अपडेट की घोषणा करने से लेकर राजनीति और रुचि की चीजों के बारे में बात करने तक, टेक मुगल सोशल मीडिया साइट पर सबसे सक्रिय सदस्यों में से एक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *